Rewari News :: राहुल गांधी व अशोक गहलोत कांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन में जनसभा करने रेवाड़ी आएंगे :: कैप्टन अजय यादव



ग्राम समाचार न्यूज :: रेवाडी :: कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार चिरंजीव राव के चुनाव प्रचार के लिए देश भर के दिग्गज नेता जुटे हुए हैं। जहां नोमिनेशन करवाने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पंहूचे थे तो उसके बाद पूर्व मुख्यमत्री लालू प्रसाद यादव के बडे बेटे तेजप्रताप, दिग्गज नेता सचिन पायलेट, सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, 5 बार के सांसद राजबब्बर, राजस्थान विपक्ष के नेता टीका राम जुली व शुक्रवार देर सांय छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश भघेल ने चिरंजीव राव के लिए उत्तम नगर में जनसभा कर चिरंजीव राव को ज्यादा से ज्यादा मतों से जीताने की अपील की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने अपने निवास स्थान माॅडल टाउन पर प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी एक या दो अक्टूबर को रेवाडी विधानसभा में रोड शौ करेगें, आज या कल में राहुल गांधी का कार्यक्रम फिक्स हो जाएगा जबकि 30 सितंबर को राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत किसान वाटिका में चुनावी जनसभा को संबोधित करेगें। कैप्टन अजय सिंह यादव ने बताया कि रेवाडी के लिए बडा ही ऐतिहासिक क्षण होगा जब राहुल गांधी चिरंजीव राव के समर्थन में रोड शौ करेगें। राहुल गांधी ने भारत जोडो यात्रा व भारत न्याय यात्रा के माध्यम से हर गरीब की लडाई लडी और नफरत की राजनीति के खिलाफ प्यार बांटा व डरो मत का संदेश दिया। कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा चिरंजीव राव एक नंबर के विधायक हैं और एक नंबर का उनका चुनाव चिंह है इसलिए ज्यादा से ज्यादा मतों से चिरंजीव राव को जीताएं।



कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने शनिवार को अपना घोषणापत्र चंडीगढ़ में जारी किया. कांग्रेस के 40 पेज के घोषणा पत्र में लोगों को 25 लाख रुपये तक फ्री इलाज और महिलाओं को हर महीने दो हजार रुपये देने का वादा पार्टी ने किया है. इसके अलावा, सतलुज-यमुना लिंक नहर से पानी लेने का वादा किया गया है. इससे सात दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस हरियाणा के लोगों के लिए सात गारंटियों की घोषणा की थी। इसके अलावा, महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये की आर्थिक सहायता, किसान आयोग का गठन, न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी, और वंचितों को 100 वर्ग गज का प्लाट भी दिया जाएगा। किसान आंदोलन में मारे गए 700 से अधिक शहीद किसानों के परिवार के एक सदस्य को हरियाणा में नौकरी दी जाएगी। श्री यादव ने बताया कि महिलाओं को खटाखट 2 हजार रुपये महीना कांग्रेस सरकार देगी। इसके अलावा, हरियाणा में सरकारी नौकरियों में 33 फीसदी आरक्षण भी दिया जाएगा। साथ ही 500 रुपये में सिलेंडर भी कांग्रेस पार्टी की सरकार महिलाओं को देगी। महिलाओं की मालिकाना प्रॉपर्टी पर संपत्ति टैक्स में 50 फीसदी छूट दी जाएगी, 6000 बुढापा पेंशन। इसके अलावा, पत्रकारों को 25 लाख रुपये तक मुफ्त कैशलेस इलाज की सुविधा सरकार देगी, साथ ही अनुसूचित जाति के पदों के बैकलॉग को भी सरकार बनने पर भरा जाएगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें