Rewari News : रेवाड़ी विधानसभा से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सतीश यादव ने अपना नामांकन पत्र भरा

ग्राम समाचार न्यूज रेवाड़ी :: राजेश शर्मा :: रेवाड़ी में भाजपा से बागी होकर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए सतीश यादव ने अपना नामांकन भरा। कहा, "जनता ने मौका दिया तो रेवाड़ी में बरसों से चली आ रही परिवारवाद की राजनीति को उखाड़ फेंकने और रेवाड़ी के पिछड़ेपन को दूर करने का काम करेंगे।"



हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है अंतिम दो दिन शेष बचे हैं जिसके चलते बुधवार को नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों की खासी भीड़ रही। रेवाड़ी में बीजेपी से बागी हुए दो उम्मीदवारों में से एक ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जबकि दूसरे ने आम आदमी पार्टी की टिकट पर अपना नामांकन पत्र भरा और चुनाव मैदान में कूद गए। रेवाड़ी से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सतीश यादव बुधवार को अपने कार्यालय से सचिवालय तक अपनी पत्नी उपमा यादव और सैकड़ो समर्थको के साथ पहुंच कर अपना नामांकन फॉर्म भरा। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने रेवाड़ी शहर की समस्याएं गिनवाई और चुनावी मुद्दों पर लड़कर शहर का विकास कराने की बात कही। वहीं दूसरी ओर बीजेपी से बागी हुए प्रशांत सन्नी ने ब्रास मार्किट में नामांकन सभा कर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर सैकड़ों समर्थकों युवाओं तथा महिलाओं के साथ नामांकन रैली निकालकर अपना नामांकन फॉर्म भरा।



रेवाड़ी में भाजपा में टिकट वितरण से नाराज चल रहे रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व जिला प्रमुख सतीश यादव और उनकी पत्नी उपमा यादव ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। आप नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने उन्हें पटका पहनाकर पार्टी में शामिल कराया था। सतीश यादव लंबे समय से रेवाड़ी के विकास और जनसेवा में समर्पित रहे हैं। वहीं उपमा यादव पूर्व पार्षद रही हैं और रेवाड़ी नगर पालिका के चेयरमैन का चुनाव लड़ चुकी हैं। दोनों का स्थानीय राजनीति में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आम आदमी पार्टी ने सतीश यादव को रेवाड़ी विधानसभा सीट से प्रत्याशी नामित किया है। सतीश यादव ने कहा कि वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मॉडल ऑफ़ गवर्नेंस से प्रभावित हैं।



आपको बता दें कि सतीश यादव दो बार बीजेपी के टिकट पर रेवाडी विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं टिकट ना मिलने को लेकर नाराजगी के चलते सतीश यादव बीजेपी छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। इससे पहले बीजेपी पूर्व जिला प्रमुख रह चुके सतीश यादव ने टिकट कटने के बाद अपने समर्थकों के साथ बैठक की थी वहीं बाद में उन्होंने बीजेपी छोड़ आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ने का फैसला लिया। बता दें कि बीजेपी ने रेवाड़ी विधानसभा सीट से लक्ष्मण सिंह यादव को टिकट दिया है। लक्ष्मण सिंह यादव पिछले 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रदेश की कोसली विधानसभा से विधायक चुने गए थे। वहीं अब पार्टी ने उनकी सीट बदलकर रेवाड़ी से चुनावी मैदान में उतारा है। उधर कोसली से इस बार बीजेपी ने अनिल डहीना को टिकट दिया है। गौरतलब है कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होना है और चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख कल 12 सितंबर है। 5 अक्टूबर को मतदान होगा जबकि 8 अक्टूबर को मतगणना होगी।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें