Boarijor News: फुटबॉल प्रतियोगिता की आड़ में चल रहे जुए के खेल पर पुलिस ने लगाया प्रतिबंध


ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)। गोड्डा जिला के ललमटिया थाना क्षेत्र में खुलेआम जुए का खेल प्रतियोगिताओं की आड़ में चलता है। 15 अक्टूबर को विस्थापित बड़ा भोडाई चांद भैरव स्टेडियम में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता की शुरुआत के दौरान, ललमटिया पुलिस ने मेले में लगे जुए के खेल पर प्रतिबंध लगाया।

सूत्रों के अनुसार, ललमटिया पुलिस ने छापेमारी कर कई जुआरियों के सामान जब्त किए। पुलिस की कार्रवाई के दौरान कई जुआरी भाग खड़े हुए। अब, 16 अक्टूबर को प्रतियोगिता के दूसरे दिन यह देखना होगा कि क्या पुलिस प्रशासन इस जुए के खेल को रोक पाएगा या नहीं।

यहां हर साल 15 और 16 अक्टूबर को फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन होता है, जिसमें दूर-दराज से टीमें और दर्शक पहुंचते हैं। लेकिन इस खेल के आड़ में जुए और अवैध शराब की दुकानों का भी महाखेल होता है।

नाम ना छापने के शर्त पर लोग बता रहे है कि अगर स्थानीय प्रशासन मैनेज है, तो जुआ का खेल जारी रह सकता है, अन्यथा वहां जुआ के खेल पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। यह स्थानीय प्रशासन की निष्पक्षता और कार्रवाई पर सवाल खड़े करता है।

कुछ दिन पहले 2 अक्टूबर को सिमड़ा में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता के दौरान जुए और शराब की दुकानों पर प्रतिबंध लगाया गया था। हालांकि, प्रतियोगिता के दौरान किसी भी तरह का अवैध जुआ या शराब का खेल नहीं चलने दिया गया था।

कानूनी रूप से जुआ अवैध है और इसे अपराध माना जाता है। ऐसे खेलों से क्षेत्र में अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का मनोबल बढ़ता है और पारिवारिक कलह भी बढ़ती है।


Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें