Rewari News : रतन टाटा के निधन पर अमित स्वामी ने जताया दुःख कहा, "भारत ने अपना एक अनमोल रत्न खोया"



रेवाडी चैम्बर आफ कामर्स एवं इंडस्ट्री के पूर्व अध्यक्ष तथा यंगमैन्स एसोसियेशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी ने विश्व विख्यात उद्योगपति श्री रतन टाटा के निधन पर हार्दिक श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि रतन टाटा के निधन से देश ने अपना एक अनमोल रत्न खो दिया जो कि उद्योग जगत के महानायक तो थे ही साथ ही सादगी, सरलता, विनम्रता, करूणा और परोपकार उनके व्यक्तित्व का गहना थी। अमित स्वामी ने कहा कि रतन टाटा ने अपनी दूरदर्शिता, संकल्प और कड़ी मेहनत से टाटा समूह को एक विश्वव्यापी कोरपोरेट हाऊस में बदला और अनगिनत युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खोले। उन्होंने कहा कि रतन टाटा ना केवल युवाओं बल्कि हर वर्ग के लोगों के प्रेरणा का असीम स्त्रोत थे। वे एक सफलतम उद्यमी के साथ-साथ एक ऐसे व्यक्ति थे जो कि जीवन पर्यन्त समाज के जरूरतमंदों व गरीबों की मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहे। 



उन्होंने समाज में जरूरतमंदो की मदद करने वाले लोगों, संस्थाओं व संगठनों को दिल खोल कर दान दिया और उन्हें ऐसा करने के लिए सदैव प्रेरित किया। वे देश की अर्थव्यवस्था के चिरस्थायी स्तंभ तो थे ही साथ ही राष्ट्र निर्माण और युवा उत्थान में भी उनकी अत्यंत अहम भूमिका थी। उन्होंने जीवन में चुनौतियों का सामना बड़ी सूझ-बूझ के साथ किया और उन चुनौतियों को अनगिनत लोगों के लिए रोजगार के अवसर में तबदील किया। इंसानियत और मानवता के सजग प्रहरी रतन टाटा हमारे दिलों में अमिट छाप छोड़ गए है। अमित स्वामी ने कहा कि रतन टाटा जैसे महापुरूष विरले ही पैदा होते हैं और वो जल्द ही संस्था की ओर से केन्द्र सरकार से रतन टाटा को मरणोपरान्त भारत रत्न देने की मांग करेंगे। उन्होंने रतन टाटा के परिवार तथा टाटा समूह के परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट की है और ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें