Rewari News : रेवाड़ी ज़िले की तीनों विधानसभा सीटों पर आम चुनाव शांतिपुर्वक ढंग से संपन्न हुए



ग्राम समाचार न्यूज :: रेवाड़ी :: जिले की तीनों सीटें क्रमश: रेवाडी, बावल व कोसली पर विधानसभा आम चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शनिवार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गई है। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा व एसपी गौरव राजपुरोहित ने स्वयं मतदान केन्द्रों पर जाकर व्यवस्था का जायजा लिया। चुनाव को लेकर लघु सचिवालय के कमरा नंबर 203 में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया था, जिसके माध्यम से पूरी चुनाव प्रक्रिया की दिन-भर निगरानी की गई। 



रेवाड़ी जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों रेवाड़ी, बावल व कोसली में मॉकपॉल के उपरांत मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे शुरू हुई। आरओ एवं एसडीएम रेवाड़ी सुरेन्द्र कुमार, आरओ एवं एसडीएम बावल उदय सिंह व आरओ एवं एसडीएम कोसली विजय कुमार द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रक्रिया सफलता पूर्वक संपन करवाई गई। 



लोगों ने उत्साह के साथ मतदान में हिस्सा लेकर मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के पर्व में अपनी आहूति दी। नए मतदाताओं ने भी पहले बार मताधिकार का प्रयोग करने में बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। वहीं मतदान में बुजुर्गों व महिलाओं की भी सक्रिय भागीदारी रही। वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग जनों ने भी उत्साह से मतदान किया। विधानसभा आम चुनाव के लिए बनाए गए पिंक बूथ पर महिला कर्मियों की तैनाती की गई। पिंक बूथ पर महिलाओं ने मतदान प्रक्रिया को संपन करवाया। पिंक बूथ को विशेष तौर पर गुलाबी गुब्बारों, गुलाबी रंग व गुलाबी सजावटी सामान से सजाया गया था। 



पिंक बूथ पर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने वाले संदेश बोर्ड भी लगाए गए है। इसी प्रकार से सैक्टर एक के अंतोदय भवन में पीतल नगरी थीम पर आधारित मतदान केंद्र स्थापित किया गया था, जो मतदाताओं के आकर्षण का केंद्र रहा। इन बूथों पर मतदाताओं के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए थे, जिन पर मतदाताओं ने बढ़-चढ क़र सेल्फी ली। 



विधानसभा आम चुनाव में रेड क्रॉस सोसायटी का भी काम बेहद सराहनीय रहा। बुजुर्ग, दिव्यांग मतदाताओं को रेड क्रॉस की टीमों ने व्हील चेयर के माध्यम से मतदान में सहायता की। 



समाचार मिलने तक जिले में 62.85 प्रतिशत मतदान दर्ज किया जा चुका था। रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में 61.30 प्रतिशत, बावल विधानसभा क्षेत्र में 65.60 प्रतिशत तथा कोसली विधानसभा क्षेत्र में 61.90 प्रतिशत मतदान दर्ज अभी तक दर्ज किया जा चुका है। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें